0

सैमसंग गैलेक्सी S20, S20 + और S20 अल्ट्रा पूर्वावलोकन और तुलना। कौन सा स्मार्टफोन चुनना है?

हम उन स्मार्ट फोन के बीच अंतराल पर विस्तार से विचार करेंगे, और प्रत्येक पैरामीटर का आकलन करने पर आविष्कारों को स्पर्श करेंगे।लेकिन पहले, कुछ नए उत्पादों के शीर्षक के विषय में कुछ शब्द। व्यवसाय ने गैलेक्सी S11 को बायपास करने का निर्णय लिया (और अभी तक 9 अन्य विविधताएं), सीधे गैलेक्सी S20 की ओर बढ़ रही हैं। बहुत सारे कारण हैं। इस परिस्थिति में, सैमसंग हमेशा “कैच अप” व्यवसाय के हिस्से में था, iPhone के बाद आधे साल ठीक उसी संकेतक के साथ एक संस्करण जारी करना। S20 में तुरंत स्थानांतरित होकर, सैमसंग ने सभी “ऐप्पल” स्मार्टफोन के साथ इस लिंक को तोड़ने का प्रयास किया।

यदि संस्करण इंडेक्स को सैमसंग द्वारा लॉन्च के पूरे वर्ष के लिए बांधा गया था – जो एक समाधान हो सकता है। इस तरह के मामलों में, उपयोगकर्ता समझ लेते हैं कि डिवाइस कितना पुराना है और लाइनअप में भी ब्राउज़ हो सकता है। क्या आप कहेंगे कि यह वास्तव में कितना पुराना है और गैलेक्सी एस 7 का प्रीमियर हुआ?

गैलेक्सी S10 के साथ गैलेक्सी S10 के बीच का अंतर पिछले साल के स्मार्ट फोन के लाइनअप को याद करने पर डिस्प्ले के परिमाण से बहुत अधिक था। सैमसंग गैलेक्सी S10e एक फिंगरप्रिंट स्कैनर है, जिसमें गैलेक्सी S10 की बैटरी लाइफ, ग्लास, डिसप्ले के साथ एक लेआउट और डिफरेंशियल के अलावा लेआउट भी शामिल है।इस गैलेक्सी S20 और S20 + के उदाहरण में, एक तस्वीर हमारे द्वारा देखी गई है। ये बैटरी के साथ सिर्फ दो डिवाइस हैं जो थोड़े अलग हैं, आयाम और, इसलिए। यदि आप इसके बजाय उपकरण चाहते हैं, तो आपको सीमाओं का एक बड़ा हिस्सा स्थापित करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह S- या यहां तक ​​कि नोट-श्रृंखला से भी था।

गैलेक्सी S20 स्मार्टफ़ोन के साथ-साथ गैलेक्सी S20 + के बीच का एक अंतर, जो आकार से जुड़ा नहीं है, वह है उत्तरार्ध से टाइम-ऑफ़-फ़्लाइट कैमरा (ToF डिटेक्टर) का होना। यह एक डिटेक्टर है जो इसकी अभिव्यक्ति की व्यवस्था करता है और प्रकाश का उत्सर्जन करता है। स्मार्ट फोन इस दृश्य की मोटाई या वस्तुओं के 3D संस्करण का एक मानचित्र बना सकता है।

लेकिन Galaxy Note10 + से, जिसमें सटीक एक ही TOF डिटेक्टर है, को देखते हुए, यह लगभग बेकार जोड़ हो सकता है जो पोर्ट्रेट शूटिंग के ग्रेड को प्रभावित नहीं करता है और केवल बनाने के लिए कार्य करता है, फिर से, अयोग्य 3 डी संस्करण और इसके साथ काम करने के लिए भी पेचीदा डिजिटल लाइनअप। गैलेक्सी नोट 10 + के आसपास के इस समय-समय पर उड़ान कैमरे का विवरण हमारी व्यापक समीक्षा में स्थित हो सकता है।

दोनों संस्करणों की तुलना करते समय, इसे अलग तरह से रखने के लिए, इस अंतर को ध्यान में नहीं रखा जा सकता है।सभी 3 संस्करणों में डायनामिक AMOLED डिस्प्ले और क्वालिटी है। बस उनके आयाम और, इसलिए, पिक्सेल घनत्व (चित्र तीक्ष्णता) भिन्न होते हैं दिलचस्प है, पहली बार सैमसंग द्वारा लाइन के लिए बिल्कुल संकल्प निर्धारित किया गया था। यह डिस्प्ले वाला वर्जन है। दूसरे शब्दों में, प्रदर्शन पर चित्र 60 सेकंड प्रति 120, हालांकि अन्य तंत्र के अनुसार अद्यतन नहीं किया गया है। इस वजह से, डिस्प्ले पर कोई भी गति (उच्चतर एफपीएस, स्क्रॉलिंग वेबपेज आदि के साथ मेल खाता है) बहुत आसान और चिकनी दिखाई देती है।

इस प्रकार, लगभग 7-इंच की गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा स्क्रीन में फुलएचडी रिज़ॉल्यूशन 6.2 S गैलेक्सी एस 20 डिस्प्ले पर स्पष्ट नहीं लगता है। इसके अतिरिक्त, 60 हर्ट्ज की आवृत्ति में, अधिकांश स्मार्टफोन बॉक्स से कार्य करते हैं, 120 हर्ट्ज विकल्प को कॉन्फ़िगरेशन से शामिल किया जाना है।एक और बदलाव इस स्क्रीन का रूप था। सैमसंग ने सीमाओं को स्थापित किया है, लेकिन प्रदर्शन चापलूसी बन रहा है। सीमाओं को गोल करना न्यूनतम है। डिस्प्ले के साथ काम करना ज्यादा कम्फर्टेबल होता है, हालाँकि ऐसा लगता है कि स्मार्टफोन्स की तुलना में यह कम है।

जैसा कि इस 11 के उदाहरण में, यह कैमरा था जो सैमसंग के एकदम नए स्मार्टफ़ोन का मुख्य आकर्षण बन गया। इसके लिए वस्तुओं के प्रदर्शन पर व्यवसाय द्वारा अधिकतम ध्यान दिया गया था। वास्तव में, यह पिछले 3 वर्षों में प्रारंभिक सेंसर अपग्रेड हो सकता है (गैलेक्सी एस 8 / एस 9 / / एस 10 पर अप्रभेद्य मैट्रीस का उपयोग किया गया था)।संस्करण में एक TOF सेंसर नहीं है, जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, बस। सैमसंग गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा के रूप में, टेली-कैमरे और यहां प्राथमिक अन्य संस्करणों के लिए समान नहीं हैं। आइए हम एक नजर डालते हैं।

इस गैलेक्सी S20 और S20 + का प्रिंसिपल कैमरा

यह प्रतीत हो सकता है कि स्मार्टफोन में ठीक वही कैमरा है जिसका उपयोग नोट 10 या गैलेक्सी एस 10 से किया गया है। यह गलत है। अपने स्वयं के मैट्रिक्स के बजाय, सैमसंग ने सोनी, IMX555 संस्करण से अधिक और बेहतर समकालीन मैट्रिक्स स्थापित किए।

व्यवसाय ने धीरे से दोहरी एपर्चर को छोड़ दिया और गैलेक्सी एस 20 पहले से ही स्थिर एफ / 1.8 एपर्चर का उपयोग करता है। जाहिरा तौर पर, यह “आविष्कार” बहुत कम आसान था जैसा कि पूर्व में कहा गया था। कुल मिलाकर, नवीनतम गैलेक्सी एस 20 / एस 20 + कैमरा निश्चित रूप से पहले की तुलना में कम रोशनी में बहुत बेहतर शूट करेगा। इसमें फंक्शन्स के एक हिस्से को प्ले करता है।

पुराने संस्करण पर, एक डिटेक्टर स्थापित है। समान रिज़ॉल्यूशन वाले सैमसंग के मैट्रिक्स को पहले Xiaomi Mi नोटिस 10 पर इस्तेमाल किया गया था। ये ऐसे मैट्रिसेस हैं जो अद्वितीय हैं। अगर Xiaomi ने सिंगल कलर फिल्टर के तहत 4 पिक्सल को एकजुट करने के लिए Tetracell तकनीकों का उपयोग किया है, तो नए गैलेक्सी S20 अल्ट्रा मैट्रिक्स ने एक ही पिक्सेल में 9 शारीरिक फोटोडायोड को एकजुट किया। इस प्रकार, वर्तमान में प्रौद्योगिकी को संदर्भित किया जाता है

नॉनसेल के रूप में।

हम अभी भी हमारे विशेष पढ़ने की सलाह देते हैं यदि आप पूरी तरह से इसका मतलब नहीं समझते हैं कि मैट्रिक्स का क्या संकल्प है और क्या है। सैमसंग मेट्रिक्स में पिक्सेल मिश्रण कैसे कार्य करता है, इसके बारे में जानकारी।

इस गैलेक्सी S20 अल्ट्रा और Xiaomi Mi नोट 10 की तस्वीरों की गुणवत्ता के बारे में बताना मुश्किल है, जब तक कि नमूने नहीं दिखेंगे। लेकिन, 9 फोटोडियोड का मिश्रण एकल रंग फिल्टर के नीचे कुछ संदेह पैदा करता है। सच्चाई यह है कि जब 4 पिक्सेल एक एकल में सम्मिश्रण करते हैं, तो इनमें से प्रत्येक “अलग रंग” के पिक्सेल के संपर्क में होता है:

इन “चिपके हुए” पिक्सेल से 108 चित्रों की एक क्रिस्टल स्पष्ट छवि प्राप्त करने के लिए आपकी डिबेटरीकरण प्रक्रिया के लिए यह वास्तव में महत्वपूर्ण है। 9 पिक्सेल के सम्मिश्रण के मामले में, हर श्रेणी का केंद्रीय पिक्सेल दूसरों से अलग किया जाता है (जैसे कि पार्श्व प्रिंसिपल अन्य रंगों के बीच से सटे हुए हैं):

दरअसल, आमतौर पर इसका मतलब यह है कि इन पिक्सल के रंग को एल्गोरिदम के साथ बहाल नहीं किया जा सकता है। और 108 मिलियन पिक्सल में से 12 में कोई भी उपयोगी जानकारी शामिल नहीं होगी, साथ ही, पिक्सेल में केवल आधा रंग विवरण शामिल होगा। मैट्रिक्स पर स्थित कैमरा पिक्सल में जोड़ें, जो इसी तरह रंग के संबंध में कोई भी जानकारी शामिल नहीं करता है, और पूर्ण रिज़ॉल्यूशन में एक तस्वीर का कोई सवाल भी नहीं हो सकता है।

इसे अलग तरह से कहें, तो सैद्धांतिक रूप से, सैमसंग के 108-मेगापिक्सेल सेंसर, साथ ही साथ रात और दिन दोनों में असाधारण 12-मेगापिक्सेल छवियों के सक्षम कार्यान्वयन के साथ-साथ “108-मेगापिक्सेल तरीके” की तुलना में कम विस्तृत तस्वीरों के साथ बनाएंगे। Xiaomi Mi नोटिस 10 को ये कैमरे अधिकांश संस्करणों में अप्रभेद्य हैं। और वे उन लोगों से अलग हैं। मैट्रिक्स आकार के साथ, विशेष रूप से, निपटान 16 से 12 मेगापिक्सल से कम हो गया था।

साथ में “टेलीफोटो लेंस” के साथ एक विनोदी या संभवतः एक छोटा उदास परिदृश्य निकला है। डिजिटल ज़ूम से बात करने का कोई उद्देश्य नहीं है। लेकिन टेलीफोटो लेंस में वास्तव में ऑप्टिकल पिक्चर ज़ूम नहीं होता है।मैट्रिक्स के संदर्भ में, यहाँ, संभावना है, ठीक उसी सैमसंग डिटेक्टर को Redmi Note 8 गुरु स्मार्टफोन के बारे में स्थापित किया गया है।इसके अतिरिक्त, यह “टेलीफोटो लेंस” है, शायद प्रिंसिपल कैमरा नहीं, जिसका उपयोग 8K प्रारूप से वीडियो रिकॉर्डिंग करते समय किया जाता है।

गैलेक्सी S20 अल्ट्रा के लिए 100x ज़ूम

इस मॉडल के लेंस के साथ समस्या अलग है। व्यवसाय डिजिटल ज़ूम और 10x ऑप्टिकल ज़ूम की घोषणा करता है। दरअसल, यह पूरे शरीर में एक कोण में लेंस लगाकर 4x ऑप्टिकल ज़ूम का उपयोग करता है। पिछले साल के प्रमुख Huawei P30 गुरु पर सटीक समान तकनीक का उपयोग किया गया है:

बनाए गए 10x “हाइब्रिड” को दो कैमरों के एक साथ प्रदर्शन द्वारा पूरा किया जाता है – एक 108x मेगापिक्सेल मुख्य कैमरे के साथ एक 4x टेलीफोटो लेंस, जिसमें अतिरिक्त डेटा प्राप्त होता है।तंत्र के आयामों का आकलन करने के लिए, उनकी तुलना करें। सैमसंग गैलेक्सी एस 20 अल्ट्रा इस प्रकार गैलेक्सी ए 70 से काफी बड़ा है – सैमसंग का स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी S20 + संस्करण पिछले वर्ष के फ्लैगशिप सैमसंग गैलेक्सी S10 + से आकार में बड़ा है:सैमसंग गैलेक्सी S20 का यह संस्करण पिछले साल के गैलेक्सी S10 के समान बिल्कुल सटीक आकार का है स्टीरियो स्पीकर स्थापित किए गए हैं और 1 टीबी तक के मेमोरी कार्ड का समर्थन है (दो सिम कार्ड या 1 सिम कार्ड और एक मेमोरी कार्ड का उपयोग करना संभव है)।

ऐसा लगता है कि एफएम-रेडियो और इंफ्रारेड के अलावा हेडफोन कनेक्ट करने के लिए 3.5 मिलीमीटर जैक नहीं है। जीपीएस-मॉड्यूल हर रोज उपयोग किया जाता है, शायद दोहरे-बैंड नहीं।ऑपरेशन के लिए जिम्मेदार यह है कि अमेरिकी मार्केटप्लेस के लिए संस्करणों पर दुनिया भर में वेरिएंट या स्नैपड्रैगन 865 (7 एनएम +) से बिल्कुल नया 8-कोर सैमसंग एक्सिनोस 990 चिप (7 एनएम +)।सभी मॉडल अब उपलब्ध सबसे तेज़ यूएफएस 3.0 मेमोरी का उपयोग करते हैं। और वर्तमान बाजार LPDDR5 मॉड्यूल पर उपलब्ध पहली बार रैम के रूप में उपयोग किया जाता है। यह मेमोरी 2019 के फ्लैगशिप में स्थापित की तुलना में बहुत तेज और अधिक ऊर्जा कुशल है।

एंड्रॉइड संचालित करने के लिए, इस तरह की दर और रैम शानदार है, लेकिन अगर आप अपने स्मार्टफोन को डेस्कटॉप कंप्यूटर (डेक्स मोड परमिट के रूप में बहुत अधिक) के रूप में उपयोग करते हैं, तो इसके लिए कम से कम उपयोग करना संभव है।हालाँकि, गैलेक्सी S20 अल्ट्रा सभी वर्जन के साथ 45 g पर चार्ज करने का समर्थन करता है, 25 वाट पर जल्दी चार्जर्स हैं, लेकिन इसे खरीदना होगा।

गैलेक्सी एस 20 + और गैलेक्सी एस 20 के बीच चयन करते समय, आपको डिवाइस के माप पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होगी। आयामों के अपवाद के साथ, ये ज्यादातर मामलों में सिर्फ दो स्मार्टफोन हैं। जो आपके लिए उपयुक्त हो, उसे चुनें। विकर्ण स्क्रीन बैटरी क्षमताओं की भरपाई करते हैं और स्वतंत्रता में उतार-चढ़ाव होगा।S20 Ultra हर तरह से एक स्मार्टफोन है। यह बाजार में किसी भी उपकरण से बड़ा है। कार्यक्षमता के संबंध में, S20 Ultra के संस्करणों पर कोई लाभ नहीं है। इसका मुख्य अंतर बैटरी प्रदर्शन और कैमरों की एक जोड़ी है। विशेष रूप से यहाँ सन्निकटन मौजूद है।

Sahil

Leave a Reply