एप्पल के स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तारीख बदली, जानें अब कब आएगा बाजार में नजर

एप्पल आई फोन सेल बढ़ाने के लिए मार्केट में अपने स्मार्टफोन की लॉन्चिंग करती है। कंपनी के स्मार्टफोन को ग्राहकों का रिस्पॉन्स भी अच्छा मिलता है। इस बीच एप्पल के आईफोन 12 का इंतजार कर रहे ग्राहकों के लिए यह खबर किसी झटके से कम नहीं है। फोन की लॉन्चिंग दो महीने आगे बढ़ा दी गई है। अब  तक कहा जा रहा था फोन सितंबर माह में बाजार में लॉन्च हो सकता है, लेकिन एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 12 नवंबर में आएगा।

देरी से लॉन्च का होगा मिलेगा लाभ

इनवेस्टमेंट बैंक Cowen ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि ऐपल के प्रोडक्शन में गिरावट देखने को मिली है। आंकड़ों की मानें तो ऐपल की दूसरी तिमाही का प्रोडक्शन 35 मिलियन यूनिट्स रह सकता है, जो पहली तिमाही से 5 फीसदी कम होगा। वहीं, यह पिछले साल की दूसरी तिमाही के मुकाबले 13 फीसदी कम रह सकता है।

देरी से लॉन्च का होगा मिलेगा लाभ

जानकारों की मानें तो प्रोडक्शन सप्लाई चेन सुचारू रूप से काम करने लग गई हैं, हालांकि स्मार्टफोन्स की मांग अभी भी अनिश्चित बनी हुई है। रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि दूसरी तिमाही में आईफोन की शिपमेंट 30 मिलियन रह सकती है। देरी से लॉन्च करने की एक वजह यह भी हो सकती है इससे ऐपल को ज्यादा से ज्यादा स्टोर्स खोलने का मौका मिल जाएगा। अभी तक ऐपल अपने आधे ही स्टोर्स को खोल पाई है।

ऐपल iPhone 12 स्मार्टफोन 5जी कनेक्टिविटी और OLED पैनल्स के साथ आ सकता है। फोन के चार मॉडल्स लॉन्च किए जाएंगे, जिनका साइज 5.4 इंच से 6.7 इंच तक रहने वाला है। इनमें से दो मॉडल्स 6.1 इंच डिस्प्ले वाले होंगे। कंपनी इसमें A14 बायोनिक चिपसेट दे सकती है। दो ऐंट्री लेवल मॉडल्स में 4जीबी की रैम जबकि दो प्रीमियम मॉडल्स में 6 जीबी की रैम मिलेगी।

Sahil